Torch One Helmet क्या है- जानिए इसकी खासियत

0
125
Torch One Helmet
Torch One Helmet

आज की हमारी ये पोस्ट Torch One Helmet क्या है- जानिए इसकी खासियत आपको बहुत ही अच्छी लगने वाली है. आज हम आपको आने वाले ऐसे हेलमेट के बारे में बताएंगे. जो आपको सुरक्षा तो देगा ही इसके साथ ही आपको रास्ता भी दिखायेगा.

आपने अब तक हेलमेट की कई सारी खूबियों के बारे में सुना होगा. आज कल इतने हेलमेट आते हैं नई नई खूबियों के साथ. कुछ सुरक्षा के नजरिये से अपनी खास पहचान रखते हैं. कुछ अपने लुक और डिजाईन की वजह से फेमस होते हैं. और कुछ तो smart helmet हैं जो आज की तकनीक पर बेस्ड हैं.

लेकिन TorchOne T2 LED Helmet की खासियत इसे सबसे अलग बनाती है. इसे तैयार किया है ब्रिटेन की कम्पनी Torch Apparel ने. इसे आप online साईट से Torch Apparel T2 Bike helmet के नाम से सर्च करके खरीद सकते हैं.

रात के समय टू व्हीलर से सफ़र करने में बहुत दिक्कत आती है. विशेषकर जब आप साइकिल से सफ़र करते हैं तो रास्ते का ठीक से अंदाजा नहीं लग पाता. भारत में तो और भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. क्योंकि यहां के रास्ते भी ठीक नहीं होते.

ऐसी विकट स्थिति में सफ़र करने वालों की परेशानी दूर होगी Torch Apparel T2 बाइक हेलमेट से. यह टॉर्च वन हेलमेट आगे और पीछे दिए एडजस्टेबल LED लाइट से आपके सफ़र को आसान बना देता है.

ये तो जरुर पढ़ें- आपको पता है ऐसे करते हैं अनचाहे फेसबुक अकाउंट को डिलीट

ये भी पढ़ें- आप भी अपने या किसी अपने के खर्राटों से परेशान हैं तो ये है इलाज

Torch one helmet की खासियत क्या है?   

Torch Apparel द्वारा निर्मित Torch One हेलमेट. मौसम ने अनुकूल तो है ही. साथ ही सुरक्षा करने के साथ-साथ यह अंधेरे में साफ देखने में भी मदद करता है. यह Torch helmet साइकिल पर सफ़र करने वालों के लिए किसी बरदान से कम नहीं है.

अंधेरे में रास्ता दिखाने वाले इस हेलमेट में. आगे और पीछे की तरफ बड़ी तथा घुमावदार लाइट लगी हैं. जिन्हें आप बड़ी ही आसानी से हटा भी सकते हो. अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हो. इतना ही नहीं आप Torch one helmet की रोशनी भी अपने अनुसार कम ज्यादा कर सकते हैं.

हेलमेट में रोशनी को सही तरीके से एकीकृत करने की क्षमता है. जिससे सफ़र आसान बनता है. इस हेलमेट को बनाने में बहुत ही हल्की और मजबूत सामग्री का उपयोग हुआ है. जिससे यह पहनने में भी आरामदायक है.

इस लाइट वाले हेलमेट में वेंटिलेशन का भी ध्यान रखा गया है. इसमें लगी लाइट्स चार मोड में आती हैं. एक बार चार्ज होने के बाद यह लगभग 36 घंटे तक का बैकअप दे सकता है. जिससे आप लम्बे से लम्बा सफ़र भी तय कर सकते हैं.

एक बहुत ही अच्छी खासियत इस हेलमेट की यह है. कि आप इसमें लगी लाइट्स दिन के वक्त निकल कर रख सकते हैं. और रात के वक्त जब जरुरत हो तब फिर लगा सकते हैं. लाइट हटा देने से हेलमेट का बजन 260 ग्राम तक हल्का हो जाता है.

यह अभी चार रंगों में ही उपलब्ध है. अमेरिका और ब्रिटेन में बिक्री के मौजूद यह हेलमेट जल्द ही भारतीय बाज़ार में भी आ सकता है.

ये भी जरुर पढ़ें- क्या आपको पता है भीम एप से पैसे कमाने का ये तरीका

ये भी पढ़ें- आपको भी जॉब में प्रमोशन नहीं मिल रही तो बस इतना करें 

Torch One Helmet
Torch One Helmet

कैसे 360 डिग्री पर काम करता है Torch one helmet

अब तक आप इस T2 light helmet की इतनी सारी खासियत तो जान ही चुके हैं. अब हम आपको बताते हैं कैसे यह Torch one helmet 360 डिग्री पर काम करता है.

हेलमेट का जो आकार है ना वो सामने और पीछे की तरफ बड़ा है. जब भी चालक इसे पहनता है तो वह आसानी से 360 डिग्री देख सकता है. इसमें लगी लाइट के बारे में कंपनी का दावा है. कि यह किसी भी हेलमेट में लगाई जाने वाली सबसे बड़ी लाइट है.

अब रही बात ख़राब मौसम की. तो आप ख़राब मौसम में भी इस हेलमेट की वजह से आसानी से और साफ देख सकते हैं. आप अपनी सुविधा के अनुसार इसे चार्ज करके 36 घंटे तक यूज़ कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- बस इतना करने से आयेंगे बोर्ड एग्जाम में 95% तक नंबर

Conclusion

तो दोस्तों आपको आज कि हमारी ये पोस्ट Torch One Helmet क्या है- जानिए इसकी खासियत कैसी लगी. हमारी तो यही कोशिश है कि. आपको Torch Apparel के T2 light helmet की सही जानकारी दें. आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी या आपका कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताएं.

दोस्तों मेरा अपना मानना है कि हमारे पास जो भी जानकारी हो उसे दूसरों तक जरुर पहुँचाना चाहिए. तो ये जो जानकारी अभी आप तक आई है. इसे नीचे दिए सोशल मीडिया लिंक जैसे facebook, whatsapp पर क्लिक करके शेयर जरुर करें.

…धन्यवाद

…..शेयर जरुर करें पुण्य मिलेगा       

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here