Syncpen 2nd Generation Smart Pen क्या है

0
906
Syncpen Smart pen
Syncpen Smartpen

What is Syncpen 2nd Generation Smart Pen

दोस्तों आज हम आपके लिए लाये है बिलकुल लेटेस्ट टेक्नीकल जानकारी. Syncpen 2nd Generation Smart Pen क्या है और यह किस तरह काम करता है. आप सोचेंगे भला पेन भी कहीं स्मार्ट होता है. तो जवाब है जी हाँ, आज हम आपको यही जानकारी देंगे.

स्कूल हो कॉलेज हो या फिर ऑफिस हो, किताब और पेन की जरुरत हर जगह पड़ती है. लाइफ आजकल इतनी व्यस्त है, कि किताबों को सम्हालना बहुत मुश्किल है.

याद नहीं रहता किस किताब में कौन सी जानकारी लिखी है. और क्या यह किताब उस समय आपके पास है. जब उसकी जरुरत है. यह सब याद रखना सभी के लिए संभव नहीं है.

आपकी इसी परेशानी को दूर करने के लिए है. Syncpen 2nd Generation Smart Pen. यह पेन काफी हद तक आपकी इन्ही परेसानियों को दूर करेगा.

इस Smart Pen की मदद से आप हाथों से लिखे नोट्स को आसानी से Digital Notes में बदल सकते हैं. और आवश्यकता के अनुसार उनमें फेरबदल भी कर सकते हैं.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक से लैस यह Digital Pen एक एप के जरिये फ़ोन से जुड़ जाता है.

ये भी पढ़ें- क्या है Hi-Tech लकड़ी- जानकारी हिंदी में

 

Syncpen Smart pen
Syncpen Smartpen

क्या तकनीक है Newyes Smart Pen की

बिलकुल स्मार्ट तकनीक है इस Smart Pen की. इस पेन को मोबाइल फ़ोन से एक एप के जरिये जोड़ा जाता है. आप इस पेन से कागज पर जो भी लिखेंगे. वह सब आटोमेटिक तकनीक से एप में सुरक्षित होता जायेगा.

मतलब किताब के साथ आपके लिखे शब्द Digital Locker में सुरक्षित रहेंगे. इस तरह यह इतना सुरक्षित हो जायेगा कि भीगने और फाड़ने का कोई झंझट ही नहीं. यह Smart Pen किताब के साथ साथ 10 इंच मोटे नोट पेड पर भी काम करेगा.

जब आप ये जानना चाहेंगे कि How do smart Pen work. तो हम आपको बताना चाहेंगे आप जो भी उस नोटपैड पर लिखेंगे या कोई डिजाईन बनायेंगे. वह सब एप में सुरक्षित होता जायेगा. आप इस Smart Pen से अलग अलग रंग के चित्र बना सकते हैं. इतना ही नहीं आप कोई मीटिंग नोट्स भी बना सकते हैं. अपनी लिखी सामग्री को आप वर्ड फ़ाइल, पीडीएफ या फोटो में बदलकर किसी को भी भेज सकते हैं.

मान लिजिय अगर आप कहीं बाहर गए है. और अपना फ़ोन साथ नहीं ले गए हैं. तो भी आप ऑफलाइन Newyes Smart Pen का उपयोग कर सकते हैं. Syncpen app में सुरक्षित रखे अपने डाटा को आप आसानी से खोज सकते हैं.

आप इस एप से करीब 66 भाषाओँ में लिखे शब्दों को आसानी text फॉर्मेट में बदल सकते हैं. इतना ही नहीं अगर आपको किसी की हैण्ड राइटिंग समझ नहीं आ रही तो आप इस एप के जरिये उसका सही अर्थ आसानी से समझ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Robotic Fabric क्या है- यह किस तरह काम करता है

 

Syncpen Smart pen
Syncpen Smartpen

कैसे काम करता है Newyes Smart Pen (How do Newyes Smart Pen Work)

तो चलिए अब आपको बताते हैं ये Syncpen 2nd Generation Smart Pen कैसे काम करता है. Smart Pen में लगे बटन को दबाने से यह पेन एक्टिव हो जाता हैं. साथ ही इसका संपर्क स्मार्ट फ़ोन के जरिये एप से जुड़ जाता है.   

फिर आप जो भी अपनी किताब या नोटबुक में लिखेंगे. उसकी एक फोटो एप में भी बनती नजर आएगी. लेकिन किताब में लिखते वक्त और नोटबुक में लिखते वक्त रिफिल को बदलना पड़ता है.

अगर आपको कुछ हटाना है या जोड़ना है तो एप के जरिये कर सकते हैं. मोशन ट्रेकिंग सेंसर से लेस यह स्मार्ट पेन. 360 डिग्री तक फोटोकॉपी को केप्चर कर आसानी से डिजिटल फाइलों में बदल देता है. आप इस पेन के जरिये मनचाहे रंग में लिख सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Freelancing से पैसे कैसे कमाएं- (हिन्दी में जानकारी)

ये भी पढ़े- Proofreading क्या है, इससे पैसे कैसे कमाएं-

Conclusion  

दोस्तों आपको हमारी ये पोस्ट Syncpen 2nd Generation Smart Pen क्या है कैसी लगी. हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि आपके लिए ऐसी जानकारी लायें जो आपके फायदे की हों. दोस्तों आपको ये पोस्ट कैसी लगी, या आपका कोई सुझाव हो तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताएं.

अगर आप चाहते हैं कि ये जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे. तो इस पोस्ट को नीचे दिए सोशल मिडिया साईट जैसे Facebook, whatsapp के लिंक पर क्लिक करके शेयर जरुर करें.

…….धन्यवाद

…….शेयर जरुर करें पुण्य मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here