Always Home Cam क्या है यह कैसे काम करता है

0
444
Always Home Cam
Always Home Cam

What is Amazon Ring Always Home Cam

दोस्तों Always Home Cam क्या है यह कैसे काम करता है. यह आप जरुर जानना चाहेंगे क्योंकि यह जानकारी है ही इतने काम की. तो हमेशा की तरह आज हम आपको बताते हैं. एक बिलकुल नई तकनीक Always Home Cam के बारे में.

सोचिये आपका कही बाहर घूमने का प्लान बनता है. तो सबसे पहले दिमाग में यही टेंशन होती है ना कि घर किसके भरोसे छोड़कर जाएँ. हममें से ज्यादातर लोग अपने घर में CCTV कैमरा लगाते हैं. लेकिन उसमें बड़ी परेशानी होती है इन्टरनेट और बिजली की. मगर अब आप चिंता ना करिए क्योंकि अब आपकी गैर मौजूदगी में आपके घर की सुरक्षा करेगा Always Home Cam.

यह घर के हर कौने में जायेगा. और यह सुनिश्चित करेगा कि कोई बाहरी व्यक्ति आपके घर में चोरी के इरादे से तो नहीं घुसा है. यह आपको पूरी तरह घर की सुरक्षा के बारे में निश्चिन्त करता है.

यह एक Home surveillance Drone Camera है. जो अमेज़न रिंग ने पेश किया है. जो कि पूरी तरह आपके घर के चप्पे चप्पे की निगरानी करेगा. यह Always Home Camera Drone रिंग एप के जरिये आपके फ़ोन से कनेक्ट हो जाता है. जिससे आप अपने फ़ोन से ही इस ड्रोन को कंट्रोल कर सकते हैं. और कहीं से भी लाइव अपने घर के कौने कौने को देख सकते हैं.

ये भी पढ़ेंO-Garden तकनीक क्या है- यह कैसे काम करती है

Always Home Cam
Always Home Cam

कितने काम का है Amazon Ring Always Home Cam  

इस कैमरे की मदद से आपको और भी बहुत सी हेल्प होगी. यह Amazon Autonomous Drone Style Camera. अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से यह बता देगा. कि कही गलती से आपके किचन में रखा स्टोव ठीक से बंद हुआ है या नहीं.

इतना ही नहीं यह Amazon Ring Drone Camera यह भी बताएगा. कि कहीं गलती से आपके घर की कोई खिड़की खुली तो नहीं रह गई. अगर ऐसा होता है तो यह Ring App के जरिये आप तक सन्देश पहुंचता है.

बाहर जाते वक्त बस आप इस Dron कैमरे को किसी सुरक्षित स्थान पर रखकर जाइये. जैसे ही कोई बाहरी व्यक्ति घर में दाखिल होगा. यह तभी तुरंत एक्टिव हो जायेगा और घर के उस हिस्से में पहुँच जायेगा. जहाँ से वह शख्स घर में घुसने की कोशिश कर रहा है. और आपको Ring एप के जरिये वहां की लाइव फुटेज दिखायेगा.

इतना ही नहीं यह Always Drone Cam केवल उन्ही जगहों पर उड़ता है. जिन्हें अपने पहले से चिन्हित किया हुआ है. यह Drone Camera बाधाओं से बचने की तकनीक से लैश है. इसलिए अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चीज से यह टकराता नहीं है.

यह Ring Always Home Cam बिलकुल नई तकनीक है. जो घर की सुरक्षा के लिए CCTV कैमरे का नया वर्जन है. क्योंकि CCTV कैमरे के जरिये तो आप केवल घर के एक या दो स्थानों की ही निगरानी कर सकते हैं.

जबकि Always Home Cam के जरिये आप घर के हर एक कौने की निगरानी कर सकते हैं. उम्मीद है ये Dron Camera अगले साल यानि कि 2021 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

Always Home Cam
Always Home Cam

ये भी पढ़ेंBody Compass क्या है- यह कैसे काम करता है

कैसे काम करता है Ring Always Home Cam  

यह कैमरा बहुत ही स्मार्ट है. यह अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से काम करता है. Always Home Cam स्वचालित तकनीक से लैश है. जिससे यह जान लेता है कि घर में कोई बाहरी व्यक्ति घुस आया है.

फिर यह खुद ही अपने सफ़ेद बॉक्स से बाहर निकल कर उड़ने लगता है. और बिलकुल उसी जगह पर पहुँच जाता है जहाँ से ख़ट पट की आवाज आ रही होती है. इसी दौरान यह Ring App के जरिये आपको मसेज देता है. जिससे आप लाइव फुटेज देख सकें.

यह Drone Cam तभी रिकॉर्डिंग करता है जब यह हवा में होता है. उड़ते समय यह आवाज भी करता है. जैसे ही अपने सफ़ेद बॉक्स से बाहर आता है तभी रिकॉर्डिंग शुरू करता है. जब तक यह डिवाइस बॉक्स के अन्दर रहती है कैमरा डीएक्टिवेट रहता है.

इसका डिजाईन और इसका आकार और इसका हल्कापन अपने में यूनिक है. जिससे यह पूरे घर में सुरक्षित घूम सकता है.

क्या कीमत होगी Ring Always Home Cam की

फ़िलहाल Always Home Cam अपनी प्रोडक्शन स्टेज में है. और भी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है.

लेकिन जब यह बिक्री के लिए उबलब्ध होगा. तो इसके लिए $250 कीमत तय की गई है.

ये भी पढ़ेंइन 13 वजहों से होती हैं शरीर में भयंकर बीमारी

Conclusion                      

दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट Always Home Cam क्या है यह कैसे काम करता है कैसी लगी. हमारी हमेशा यही कोशिश रहती है कि आप तक सही जानकारी पहुंचाए. जो आपके फायदे की हों. अगर आपका कोई सुझाव हो या आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी. हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताएं.

अगर आप चाहते है यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे. तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया साईट जैसे Facebook, Whatsapp के नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके जरुर बताएं.

…….धन्यवाद

…..शेयरिंग ही केयरिंग है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here