इस तरीके से Delete होने के बाद भी पढ़ सकते हैं WhatsApp Messages

0
295
whatsapp message
whatsapp message

अब आप इस तरीके से Delete होने के बाद भी पढ़ सकते हैं WhatsApp Messages. अगर आपने अपना कोई WhatsApp message delete कर दिया है. और फिर आपको उसकी जरुरत पड़ जाय तो क्या करोगे. या किसी ने आपको message किया है और फिर delete कर दिया तो क्या करोगे. जी हां कुछ भी नहीं कर सकते ना. नहीं! अब आप कर सकते हैं. आप अपने message delete होने के बाद भी पढ़ सकते हो.

आज हम आपको जो तरीका बताने जा रहे हैं उसके बाद आपको ये चिंता करने की जरुरत नहीं रहेगी कि delete होने के बाद आप WhatsApp message कैसे पढ़ पाओगे.

WhatsApp एक मैसेजिंग एप है. और यह अपने यूजर्स को कई सारे ऑफर देता है. उन्हीं में से एक फीचर तो message delete करने के लिए Delete for everyone का है. इस option का प्रयोग करके आपको भेजे गए message को आपके फ़ोन में आने के बाद भी वो व्यक्ति अपने फ़ोन से ही delete कर सकते है. और फिर आप इस message को कभी भी नहीं पढ़ पाओगे.

लेकिन आपके मन में जिज्ञासा तो होती है. कि सामने वाले ने ऐसा क्या भेजा था जिसे delete कर दिया. क्या है जिसे वो छुपा रहा है. तो चिंता मत करिए अब आप किसी के भेजे message को delete करने के बाद भी पढ़ सकते हो.

ये भी पढ़ें- मोबाइल का पासवर्ड या पैटर्न भूलने की बाद भी ऐसे करें फ़ोन अनलॉक

How to read deleted messages on WhatsApp

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे WhatsApp पर deleted messages पढ़ने का तरीका (How to read deleted messages on WhatsApp). इसके लिए आपको अपने फ़ोन में एक थर्ड पार्टी एप download करना होगा.

जी! यही एप सारा काम करता है. ये आपके फ़ोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन को सेव करके रखता है. अब जैसे ही कोई आपको WhatsApp Message भेजेगा तो उसका नोटिफिकेशन भी इस एप पर सेव हो जायेगा.

अब किसी ने वो मेसेज delete भी कर दिया. तब भी इस एप जरिये आप उसे पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कई देशों की सरकारें AI तकनीक द्वारा इस तरह लड़ रही हैं कोरोना से

Step wise deleted WhatsApp message पढ़ने का तरीका

अब हम आपको बताते है स्टेप बाई स्टेप delete हुए WhatsApp Message पढ़ने का तरीका.

whatsapp message
whatsapp message
  1. सबसे पहले आप google play store से एक नोटिफिकेशन हिस्ट्री पर नजर रखने वाला एप download करें. वहां कई एप मौजूद हैं. उनमें से एक एप Notisave भी है.
  2. जैसा कि सभी एप में होता है. उसी तरह इस एप में भी आपको सभी जरुरी परमिशन देनी होंगी. एप को आवश्यकता होती है. नोटिफिकेशन. फोटो, फ़ाइल, और मीडिया को पढ़ने की और ऑटो स्टार्ट option को चालू करने की.
  3. जब आप ये सब सैटिंग कर देंगे. तब यह एप आपके फ़ोन पर आने वाले सभी नोटिफिकेशन लोग रखना शुरू कर देगा.
  4. अब कोई यूजर जो आपको message भेजता है. और भेजने के बाद delete कर देता है. तब भी आप इस एप में उसे पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- मन बहुत बैचेन रहता है, और कोई भी टेंशन है तो ये करें उपाय

Conclusion

तो दोस्तों आपको आज की हमारी ये पोस्ट इस तरीके से Delete होने के बाद भी पढ़ सकते हैं WhatsApp Messages कैसी लगी. हमारी यही कोशिश रहती है कि आप तक deleted WhatsApp message पढ़ने की सही जानकारी पहुंचाएं. अगर आपका कोई सुझाव हो या आपको हमारी ये पोस्ट कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरुर बताएं.

दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि ये पोस्ट आपके और मिलने वालों तक भी पहुंचे. तो कृपया इस पोस्ट को नीचे दिए सोशल मीडिया लिंक जैसे Facebook, WhatsApp पर क्लिक करके शेयर जरुर करें.

…..धन्यवाद

….शेयर जरुर करें पुण्य मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here